#stopvivekbindra

The Biggest Controversy Sandeep Maheshwari & Vivek Bindra | Sandeep Maheshwari Exposed a Big SCAM!

5/5 - (2 votes)

कुछ बहुत बड़ा और बुरा होने जा रहा है… संदीप महेश्वरी के यूट्यूब चैनल की ये कम्युनिटी पोस्ट पढ़ें।

इस पूरे कम्युनिटी पोस्ट का जो मतलब है वो यह है कि संदीप महेश्वरी की टीम अंडर प्रेशर है अपनी रीसेंट वीडियो की वजह से जहां उनके ऊपर इस बात का प्रेशर है कि उनकी रिसेंट वीडियो हटा दी जाए। यहां संदीप महेश्वरी कह रहे हैं कि यह साफ कर देना चाहते हैं वह कि किसी भी सूरत में वह यह वीडियो नहीं हटाएंगे! और जो लोग इस स्कैम के बारे में उनकी रिसेंट वीडियो में बोल रहे हैं उनको भी कॉल्स आ रहे हैं ताकि वह अपने बयानों को बदल दे उनकी कॉल्स की कॉल रिकॉर्डिंग भी संदीप महेश्वरी के पास है!

Sandeep Maheshwari Big scam Exposed

वह कह रहे हैं कि कुछ बुरा होने वाला है लेकिन वे इसके लिए तैयार है क्योंकि वह सोसाइटी के लिए खड़े हैं और वह ये लोगों से भी उम्मीद करते हैं कि उनके लिए भी खड़े हैं वह यहां उनके कम्युनिटी पोस्ट में संदीप महेश्वरी के समर्थक उनका साथ देते हुए दिखाई दे रहे हैं हजारों में है लाखों में है यहां जो कंट्रोवर्सी सामने निकल के आ रही है वह मैं आपके सामने एक्सप्लेन करना चाहूंगा।

Explained: Sandeep Maheshwari BIg Scam Exposed Video

कि यह पूरे पोस्ट का क्या मतलब क्या वजह है अभी संदीप महेश्वरी ने रिसेंटली एक वीडियो अपलोड किये हैं अपने यूट्यूब चैनल पर “Big SCAM Exposed” ये टाइटल है। इसका मतलब ये हैं की एक बड़े स्कैम का पर्दा फ़ास इस वीडियो में हुआ है।

इस वीडियो में संदीप माहेश्वरी ने एक जानेमाने बड़ी कंपनी के ऊपर इशारा कर रहे हैं किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन कोई एक बड़े यूट्यूबर हैं, बड़ा नाम है उनका, जो कोर्सेस बेच रहे हैं बिजनेसमैन बनाने के नाम पर और इस कोर्स को खरीदने के बाद यह दोनों शख्स यह कह रहे हैं.

कैसे उनसे उन्हीं के कोर्सेस को बेचने के लिए जो है वापस से काम पर लगाया जा रहा है यानी एमएलएम जो कि मल्टी लेवल मार्केटिंग होती है जहां एक प्रोडक्ट होता है आप उस प्रोडक्ट को खरीदते हो और उसके बाद आप उसी प्रोडक्ट को दूसरों को बेचते हो अपनों को बेच सकते हो जान पहचान वालो को बेच सकते हो और उससे कमीशन भी बना सकते हो।

इस तरीके के बिजनेस कोर्सेस मार्केट में जो है वो कई तरीके के लांच है लेकिन यहां इन दोनों ने यह बताया है कि एक ने इस कोर्स के लिए 50000 और एक ने 30000 दिए हैं इन दोनों ने यह भी बयान दिया है कि कैसे इन कोर्सेस की जो प्राइसेस है वो एक 1 लाख भी पहुंचते हैं 10 लाख भी पहुंचते हैं।

जब इनसे पूछा गया कि आपको इन कोर्सेस को लेने के बाद आपने क्या बिजनेस सीखा तो इनका कहना था कि नहीं हमने बिजनेस नहीं सीखा बल्कि हमें यही कोर्सेस दूसरों को बेचने के लिए या दूसरों तक पहुंचाने के लिए काम पर लगा दिया गया। और जब हम इन कोर्सेस को दूसरों को बेचेंगे तो जाकर के हमारी कमीशन ब बनेगी तो जो बिजनेस सिखाया जा रहा है।

वह यह है कि आप इनके प्रोडक्ट्स खरीदें अब यह कोर्सेस बेचते हैं बिजनेस सिखाने के नाम पर एक मोटा मोटी सी फीस चार्ज करते हैं जो कि कम तो बिल्कुल नहीं है 35000, 50000 और इनके मुताबिक तो 1 लाख भी जाता है 10 लाख भी जाता है।

कोर्सेस का प्राइस यहां पर जो लोग यह बातें कर रहे हैं जो स्टूडेंट्स है कमोवेश उनका कहना है कि ज्यादातर स्टूडेंट्स जो अभी काम पर नहीं लगे हैं जो नया-नया कोई बिजनेस सीखना चाहते हैं वो बिजनेस सीखने के नाम पर इन कोर्सेस को ले लेते हैं और उसके बाद उनसे यही काम करवाया जाने लग जाता है बिजनेस तो सीख नहीं रहे जहां इन्होंने ऐसा दावा किया है।

कि बिजनेस तो हमने नहीं सीखा है बस हमसे यही करवाया जाता है कि हम कोर्सेस दूसरों तक बेचे और उसका कमीशन हम कमाएं यहां तक कि यह भी दावा किया गया है इस वीडियो के अंदर के लगभग 1 लाख लोग जो हैं वो यह कोर्सेस खरीदते हैं संदीप महेश्वरी कहते हैं कि अगर 50000 करके भी अगर 1 लाख लोगों ने दिए तो यह तो 500 करोड़ हो जाएंगे यहां तक कि यह भी दावा किया गया है।

इस वीडियो के अंदर के बड़े-बड़े लोग इनके इस प्रोडक्ट्स को इन कोर्सेस को प्रमोट करते हैं बताते हैं कि बहुत अच्छा है बहुत फायदेमंद है इस वजह से बहुत से लोग जो है वह इन कोर्सेस को खरीद लेते हैं इस उम्मीद में कि उन्हें कुछ सीखने को मिलेगा एक ने तो यह तक कह दिया कि मेरे जानने वालों ने पहले मेरे मां-बाप को बताया गया की अपने बच्चे को करवा दो यहां तक कि लड़के का दावा यह है।

कि उनको भी जो है वह ऐसा करने को कहा गया था उन्होंने भी सब्सक्राइब किया होगा इस कोर्स को लिया होगा इसलिए सबसे पहले उन्होंने हमारे मां-बाप को कन्वेंस किया उसके बाद मां-बाप ने हमसे यह कोर्स करने को कहा उसके पैसे दिए और इस तरीके की ये पूरी चेन बनती हुई दिख रही है यहां तक कि यह भी दावा किया गया है।

कि इन कोर्सेस को अगर हम पूरा करने भी जाएं तो उसके कमेंट सेक्शन में लोग भर-भर के गालियां ही दे रहे हैं कि यह फ्रॉड है क्योंकि जो लोग कह रहे हैं कि कोर्स के नाम पर हमने पैसे दिए और उसके बाद उन लोगों को यह करने पर मजबूर किया गया या यह कहा गया कि आप यह कर लें इससे आप कमीशन बना लेंगे आप पैसे बना लेंगे तो वह जो है वह कहीं ना कहीं नाखुश है के कोर्सेस के पैसे दिए थे।

और उनसे यह करवाया जा रहा है तो इसको लेकर के भी एक बहुत बड़ा दावा किया गया वीडियो के अंदर संदीप महेश्वरी कहते हैं कि इनके ऊपर केस क्यों नहीं कर दिया जाता 100 लोग भी अगर मिलकर के कोर्ट जाएंगे तो कुछ ना कुछ आउटकम आएगा या कम से कम वो यह कह रहे हैं कि इस पर प्रोटेस्ट तो करें अगर प्रोटेस्ट करेंगे तो हो सकता है ऐसी कंपनियां या कोर्सेस बेचने के नाम पर जो लोग यह करवा रहे हैं उनके ऊपर असर पड़ेगा।

उनको पता चलेगा ऐसा कुछ हो रहा है तो हो सकता है कल को ऐसे लोग जो कोर्सेस के नाम पर यह सब कुछ कर रहे हैं उनके अंदर कोई खौफ आय करने से पहले यानी कुल मिलाकर के इस कोर्स में इतना भी कुछ नहीं है जितना इस कोर्स के बारे में हवा बना कर के इस कोर्स को मार्केट में लोगों के सामने रखा जाता है।

लोग इस कोर्स को खरीदने के बाद इस कोर्स को सीखने के बजाय वह यह करने लग जाते हैं कि यह कोर्सेस जो है वह दूसरों तक पहुंचाने लग जाते हैं और उससे वो सोचते हैं कि हमें कुछ पैसा बनने लगेगा हम कमीशन बनाने लगेंगे संदीप महेश्वरी का मशवरा यह है कि अगर आपको सच में लगता है कि यह कोर्स दमदार है इससे लोग कुछ सीखते हैं तो प्रमोट करने में कोई हर्ज नहीं है।

लेकिन अगर कोर्सेस बेच ने के नाम पर आपसे सिर्फ यही करवाया जा रहा है कि प्रोडक्ट्स को या कोर्स को आगे बेचे तो वो फ्रॉड है संदीप महेश्वरी लोगों से मांग करते हैं इस वीडियो के अंदर कि आप अपने सोशल मीडिया हैंडल जहां भी आप है अवेलेबल इसका इस्तेमाल कर सकते हैं लीगल तरीके से जा सकते हैं और इसके खिलाफ जो है वह कोर्ट में बात कर सकते हैं

तो यहां पर कुल मिलाकर के समझ ये आ रहा है कि कुछ लोगों ने अपने एक्सपीरियंस शेयर किए हैं जो कुछ लोग एक्सपीरियंस शेयर करके बता रहे हैं कि वो कोर्सेस तो खरीद लेते हैं लेकिन उनको वही कोर्सेस बाद में बेचने को ही कहा जाता है कोर्सेस में क्या सिखाया जाए नहीं सिखाया जाए और क्या-क्या चीजें हैं।

सीखने में इंटरेस्ट है कि नहीं इस पर बहुत कम लोग फोकस करते हैं वो सिर्फ इन चीजों को इन कोर्सेस को बेचने लग जाते हैं तो यहां पर यही समझ में आता है कि कंट्रोवर्सी जो है वो किसी बड़े जाने मानी कोई हस्ती है उसकी तरफ से निकल के आ रही है ये स्कैम किसी बड़े नाम के पीछे छुपा हुआ है कोई शख्स है जिस काम को कर रहा है।

कई लोग नाम ले रहे हैं मैं नाम नहीं लूंगा क्योंकि कमेंट सेक्शन में कई लोग जिनका नाम ले रहे हैं वो नोटिसेज भेजने में काफी फेमस है तो नाम नहीं लेंगे लेकिन हां यह जरूर है कि ऐसी बहुत सारी कंपनियां है जो ऐसा करती हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर कोर्सेस बेचे जा रहे हैं जैसे कि संदीप महेश्वरी ने कहा कि अगर कोर्सेस वाकई आपको कुछ सिखाता है, अगर आपको विश्वास है की लोग इस कोर्सेज से सीखेंगे न की केवल दुसरो को सेल करेंगे तो ही आप इन कोर्सेज को प्रमोट करें।

और अगर आपके कोर्सेस में कोई दम नहीं है कोर्सेस का कोई फायदा नहीं है तो यह एक बहुत बड़ा स्कैम है तो मुमकिन है कि अभी बहुत बड़ी कंट्रोवर्सी सामने आ सकती है यहां पर सोशल मीडिया पर अभी से ही रिएक्शन शुरू हो गए है यूजर्स ने ट्वीट करने शुरू कर दिया है।

एक यूजर ने लिखा है कि संदीप महेश्वरी ने एक वीडियो अपलोड किया जहां उनके जो व्यूअर हैं उनके जो फैंस है जो ऑडियंस है उनमें से कुछ लोगों ने यह बातें कही कैसे उनको जो है एक के बाद एक उनसे पैसे लिए गए हैं 50000 तक लिए हैं ताकि वह बिजनेस सीख सके और उसके बाद जो है वह उनको एमएलएम स्कीम ही की तरह उसको प्रोडक्ट्स को उनके कोर्स को बेचने को कहा गया ताकि वह कमीशन ले सके तो सोशल मीडिया पर इस वक्त जो है वो इस वीडियो के बाद यह लोगों ने ट्वीट करने शुरू कर दिए हैं मुमकिन है संदीप ने जो कम्युनिटी पोस्ट डाला है वह भी इसी वजह से डाला है कि उनके ऊपर भी इस बात का प्रेशर आ रहा होगा देखने वाली बात यह है कि आगे इस कंट्रोवर्सी में क्या नया मोड़ आता है?

New Updates: Big Scam Exposed Video

संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा ने एक दूसरे को यूट्यूब कम्युनिटी में रिप्लाई किया, आप नीचे दिए स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं।

Sandeep Maheshwari vivek bindra controversy | Big scam exposed replied

संदीप माहेश्वरी के कम्युनिटी पोस्ट के बाद विवेक बिंद्रा यूट्यूब कम्युनिटी के माध्यम से रिप्लाई करते हैं। जिसको आप नीचे पढ़ सकते हैं। विवेक बिंद्रा का रिप्लाई है की आप मुझे अपने यहाँ बुलाइये खुल कर बात करेंगे। आगे के अपडेट के लिए बने रहिये।

Sandeep Maheshwari vivek bindra controversy | Big scam exposed Community post

Sandeep Maheshwari 2nd Reply

संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब कम्युनिटी और कमेंट सेक्शन में विवेक बिंद्रा को रिप्लाई करते हुए कहा है –

किसी को जिसकी आवश्यकता हो, उसे एक कॉम्ब (या कोर्स) बेचना एक बिज़नेस है, यह एक असली व्यापार है। लेकिन उसी कॉम्ब (जिसकी मूल्य Rs.50 है) को एक गंजे व्यक्ति को बेचकर दावा करना कि यह एक जादुई कॉम्ब है (जिसकी मूल्य Rs.50,000 है) और इससे उनके बाल एक महीने में उग जाएंगे, यह एक धोखाधड़ी है। उस बेकार और महंगे कॉम्ब के लिए पैसे वापस न करना एक धोखाधड़ी है। और सबसे महत्वपूर्ण बात, उस व्यक्ति से यह कहना कि वह इसे दूसरों को बेचे, यह स्पष्ट रूप से एक धोखाधड़ी है।

लाखों निर्दोष लोगों ने इस तरह की धोखाधड़ी में अपने कड़ी मेहनत के पैसे खो दिए हैं।
चलो उनके लिए हम सब मिलकर खड़े हों… #STOPSCAMBUSINESS

Sandeep Maheshwari 3rd Reply

संदीप माहेश्वरी तीसरी बार रिप्लाई करते हुए बताएं विवेक बिंद्रा के तीन सबसे बड़ी गलतियां जो विवेक बिंद्रा को नहीं करनी चाहिए थी।

आप नीचे दिए कम्युनिटी पोस्ट में पढ़ सकते हैं।

Sandeep Maheshwari 3 reply to vivek bindra 3 big mistakes

Sandeep Maheshwari 4th Reply!

संदीप माहेश्वरी ने एक नया वीडियो अपलोड किया है और उसमे कहा की विवेक बिंद्रा बहुत बड़ा स्कैम कर रहे हैं उन्हें रोकने के लिए हम सबको स्टॉप विवेक बिंद्रा का हैशटैग ट्रेंड करना होगा।

#StopVivekBindra

नीचे दिए लिंक से आप वीडियो देख सकते हैं।

#StopVivekBindraVideo

Big SCAM Exposed by Sandeep Maheshwari

Big SCAM Exposed by Sandeep Maheshwari News

आप अपने एक्सपीरियंस बताएं कि वाकई आपने कभी ऐसी कोई कोर्स लिया है जिसमें आपको यही करने को कहा है अपनी राय सुझाव और अपने एक्सपीरियंस कमेंट करके जरूर शेयर करिये।

Thank you for Reading! 💖

Who is Sandeep Maheshwari in Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top